डायबटीज वाले मरीज अब परेशान ना हो... अब हम लाये है बेहतर परिणाम के साथ...

डायबटीज वाले मरीज अब परेशान ना हो...
अब हम लाये है बेहतर परिणाम के साथ...




यह दुनिया के सबसे बड़े जागरूकता अभियानों में से एक है, इसे 160 से अधिक देशों में 1 अरब से अधिक जनसंख्या द्वारा एक साथ मनाया जाता है.
मधुमेह  क्या हैं  ? (What is Diabetes Meaning) :
यह रोग किसी विषाणु या कीटाणु के कारण नहीं होता हैं. मनुष्य उर्जा के लिए भोजन करता हैं यह भोजन स्टार्च में बदलता हैं, फिर स्टार्च ग्लूकोज़ में बदलता हैं जिन्हें सभी कोशिकाओं में पहुँचाया जाता है, जिससे शरीर को उर्जा मिलती हैं. ग्लूकोज को अन्य कोशिकाओं तक पहुँचाने का काम इन्सुलिन का होता हैं और मधुमेह रोगी के शरीर में इन्सुलिन बनना बंद अथवा कम हो जाता हैं, जिससे शरीर में ग्लूकोज़ अथवा शक्कर की मात्रा अधिक हो जाती हैं.




डायाबिटिज होने के कारण (Reason of Diabetes)–
  • उच्च रक्त चाप
  • अनुवांशिक
  • इन्सुलिन की कमी
  • उच्च कोलेस्ट्रॉल
  • सही खानपान ना होना
  • तनाव
  • शारीरिक काम की कमी
  • ड्रग्स, स्मोक करना






डायबिटीज़ का असर शरीर के किन हिस्सों पर पड़ता है?

1. आंख

हाइपरग्लाइसीमिया होने पर शुरुआत में नज़रें धुंधली हो सकती है और अगर इस पर ध्यान न दिया जाए, तो आगे चलकर कैटरेक्ट (मोतियाबिंद) होने के आसार होते हैं. आंख को प्रभावित करने वाली इस गंभीर स्थिति को डायबिटिक रेटिनोपैथी कहते हैं. इसमें आंखों के रेटिना ख़राब होने लगते हैं और कुछ गंभीर मामलों में आंखों की पूरी रोशनी भी जा सकती है. टाइप 2 डायबिटीज़ से प्रभावित 20% से 40% लोगों में डायबिटिक रेटिनोपैथी की शिकायत होती है.(1)

इलाज और बचाव:

अगर आप नियमित तौर पर आंखों की जांच करवाते हैं, तो ज़्यादातर समस्याओं का पता एकदम शुरूआत में ही लग सकता है. इसका इलाज फ़ोटोकोएगुलेशन या सर्ज़री से किया जाता है. आंखों से जुड़ी तकलीफ़ों से बचने के लिए शुगर लेवल का संतुलन और ब्लड प्रेशर का सही प्रबंधन ज़रूरी है.

2. त्वचा

डायबिटीज़ में स्किन इंफ़ेक्शन यानी त्वचा से जुड़ा संक्रमण होना काफ़ी आम है, जिसे सबसे ज़्यादा अनदेखा किया जाता है. डायबिटीज़ से प्रभावित 30% लोगों में त्वचा संक्रमण (बैक्टीरियल/फ़ंगल)(2) होता है जिसमें शुष्क त्वचा, स्किन टैग्स (त्वचा में उभार) और काले चकत्ते पड़ना (जिसे हम सेबोरिक केरेटोसिस के नाम से भी जानते हैं) शामिल हैं.  





डायबिटीज़ किस तरह शरीर पर असर डालता है?

दरअसल, डायबिटीज़ एक तरह से चयापचय (मेटाबॉलिक) में ख़राबी की अवस्था है. ख़ून में हाई ब्लड शुगर लेवल (हाइपरग्लाइसीमिया) के साथ ही इंसुलिन (इंसुलिन प्रतिरोध की वजह से) की मौजूदगी से दूसरी चीज़ों पर असर पड़ता है जो आखिरकार शरीर को अलग-अलग तरीकों से नुकसान पहुंचाते हैं. ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करके इन नुकसान से बचा जा सकता है या इन्हें ज़्यादा से ज़्यादा समय तक दूर रखा जा सकता है.








#डाइबालाइफ
100% गुणकारी
आयुष विभाग द्वारा प्रमाणित...
#आयुष_प्रीमियम_सर्टिफिकेशन
Order Now
आज कल मधुमेह यानि ब्लड शूगर बडी तेजी के साथ पुरे दुनिया में एक विकराल रूप लेता चला जा रहा हैं, सच्चाई यह भी हैं कि भारत पुरे विश्व में ब्लड शूगर के लिये राजधानी बन चुका हैं ,हर दस घर के बाद एक रोगी शूगर का पाया जाता हैं! 35% लोगों को पता ही नही हैं कि उन्हें शूगर जैसी भयावह रोग ने धर दबोचा हैं! एलोपैथिक के पास इस रोग का कोई ईलाज नही हैं जिस कारण आप को आजीवन दवा लेनी पडती हैं पर आयुर्वेद में इस का 100% इलाज हैं ना कोई साइड इफेक्ट न कोई झनझट नाम डाइबालाइफ जिसें 25 वर्षो की तपस्या के उपरान्त पीटर जोसलिंन ने तैयार किया है आप सब के लियें सब से पहले आप HbA1C का जांच कराकर दवा को ले सकते है, चार माह खाने के बाद फिर आप को दवा या इन्सूलिन कि आवश्कता नही पडेगी क्योकि आप का शूगर लेवल एक दम सामान्य हो चूका होगा ।

Daibalife complete cure for diabetics(100% result oriented no side effects)
Being a vegetarian capsule, DiabaLife is a well researched Ayurvedic Medicine made using 100% stabilized Allicin. DiabaLife is a Natural Dietary Support for Diabetic patients and provides wellness for everyone. The medicine is an advanced herbal formula available in 210mg. One of the best advantages is that, it does not have any side effects and it always ensures a healthy life.
Apart from stabilizing and controlling diabetes, DiabaLife as well protects our system from several other diseases such as cold and flues. DiabaLife comes handy not only for diabetic patients but also for those who wish to prevent diabetes.
Contact Order Now
Kamlesh Panchal
+91 70141-38598

Tags: Diaba Life, Ayurveda, direct seling, Elements, elements wellness.  health products, Kamlesh Panchal, mi lifestyle, work from home, mlm, mi product review, 

Post a Comment

1 Comments